Breaking News
Loading...

How to Remove Folder.Exe Virus

 क्या आप Shortcut वायरस और .EXE वायरस से परेशान है तो में आज एक बहुत ही अच्छी तरकीब लाया हु इन दोनों समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए वो भी बिना किसी सॉफ्टवेयर के। 
आप ने देखा होगा की कई बार आप की पेनड्राइव में आप की स्टोर की हुई फाइलो और फ़ोल्डरों के शॉर्टकट बन जाते है या फिर वह फाइले और फोल्डर exe में बदल जाती है। तब आप के पास उस पेनड्राइव को फॉर्मेट करने के अलावा कोई ऑप्शन  नहीं बचता है। लेकिन इस पोस्ट को पड़ने के बाद यह समस्सया छूमंतर हो जाएगी बस आप को निचे दी हुई स्टेप को फॉलो करना है। 
1. सबसे पहले आपकी Pendrive को   कंप्यूटर से कनेक्ट करे।
2. जब Pendrive पूरी तरह से कंप्यूटर में डिटेक्ट हो जाये तब आप Start Menu पे जाके Run कमांड को ओपन करे। या फिर Windows की Key  के साथ में R को प्रेस करे।  
3. जब Run कमांड खुल जाये तो उसमे CMD लिख कर एंटर प्रेस के या OK  पे क्लिक करे। 
4. अब आप के सामने Command Prompt (कमांड प्रॉम्प्ट) खुल जायेगा उसमे ये कमांड लिख दे। 

attrib -s -r -h /s /d g :\*.* 

कमांड लिख देने के बाद एंटर प्रेस करे। यंहा g की जगह पे  आप के Pendrive का Drive Letter लिखना है। 

5. यह कमांड को काम करने में कुछ सेकण्ड से लेकर मिनट तक का समय लगेगा। जैसे ही कमांड का काम खत्म हो जाये तो  आप अपनी Pendrive में जाये यदि आपको आपकी रिपेयर की हुई फाइल्स या फ़ोल्डर्स नहीं दिखाई दे रहे है तो आप उनको फोल्डर ऑप्शन में जाके unhide कर दे।ऐसा करते ही आप देखेंगे की Shortcut वायरस और .exe वायरस दोनों ही आप की ओरिजनल फाइलो और फ़ोल्डरों से अलग हो गए है।  बस आप उन Shortcut वायरस और .exe वायरस वाली फाइलो को डिलीट कर दे। 
लीजिए बिना किसी सॉफ्टवेयर के इन  बड़े वायरस से छुटकारा।

Hide की हुई फाइलो और फोल्डरो को कैसे देखे। 

ये थी मेरे द्वारा आप लोगो के सामने Pendrive या Flash Drive से जुडी एक अच्छी और काम की तरकीब, यदि आप को मेरी ये पोस्ट अच्छी लगी होतो बिना किसी संकोच या दुविधा के अपनी अमूल्य राय (कमेंट) जरुर दे | आप को किसी भी प्रकार की कोई भी समस्सया हो तो मुझे कॉन्टेक्ट कर सकते है में आप की समस्सया  समाधान करने की कोशिश करूँगा। (Help us to improve the Post Writing by giving your valuable comments \ suggestions.)
   
Previous
Next Post »

1 टिप्पणियाँ:

Write टिप्पणियाँ
Unknown
AUTHOR
20 सितंबर 2018 को 2:19 pm बजे delete

क्या किसी फाइल को panddrive me copy करने पर panddrive cpu मे लगी रहने पर computer की फाइल को delete करने पर panddrive की फाइल bhi delete हो जायेगी

Reply
avatar