Breaking News
Loading...

Server Security Certificate is not yet valid वाली प्रॉब्लम को दूर कैसे करे।

Server Security Certificate is not yet valid वाली प्रॉब्लम को दूर कैसे करे।  वाली प्रॉब्लम को दूर कैसे करे।
कई बार आप जीमेल , याहू , यूट्यूब  या फिर फेसबुक को अपने किसी भी ब्राउज़र  खोलते होतो तो आपके द्वारा खोली गई वेब साइट ओपन नहीं होती है और उसकी जगह पे यह मैसेज दिखाई देता है की "Server Security Certificate is not yet valid." और उसी पेज पे "Proceed Anyway " वाले ऑप्शन पे क्लिक भी करते है पर रिजल्ट वही पहले जैसा ही  रहता है। और यह प्रॉब्लम अधिकतर Google Chrome ब्राउज़र में आती है 
आप को मालूम है यह प्रॉब्लम आप के सिस्टम की गलत Date और Time के कारण होता है। आप अपने सिस्टम की Date और Time को सही कर के या Synchronizing कर के इस प्रॉब्लम को दूर कर सकते है। 
में आप को एक आसान सा तरीका  बताता हु , उसको फॉलो कर के आप आसानी से अपने याहू जीमेल या फेसबुक को लोगिन कर सकते है। 
1. सबसे पहले Start Menu पे जाके उसे ओपन कर के Control  Panel में जाये। 

2.  वंहा आप को Date and Time Setting दिखाई देगी , उसे ओपन करे। 
 

3.  Date and Time Setting के ओपन होते ही उसमे आपके Time Zone और Region के अनुसार Date और Time  की Setting कीजिये । 
 

 4.  Date और Time  की Setting के बाद " Internet Time Zone " वाली टैब पे क्लिक करे। वंहा आप को Update Now दिखाई देगा उसपे क्लिक करे।



यदि Automatically Synchronize With  an Internet time Server पे चेक नहीं लगा है तो चेक लगा दे और फिर Update Now पे क्लिक करे। यह इंटरनेट सर्वर टाइम से आप के टाइम को Synchronize करता है। 
और मुश्किल से ५ से १० सेकंड में एक मैसेज आप को दिखाई देता है की " The Time Has Been Successfully Synchronized with time.windows.com on 21-04-2016 at 7:30 PM. "
5. अब OK पे क्लिक करे के Date and Time Setting की विंडो को बंद कर दे। 
अब आप सारे खुले हुए ब्राउज़र बंद कर के फिर से खोले और जो भी साइट खोलना है उसे खोले। में पूरी तरह से आस्वस्त हु की आप की प्रॉब्लम सॉल्व हो गई होगी।

ये थी मेरे द्वारा आप लोगो के सामने ब्राउज़र से जुडी एक अच्छी और काम की तरकीब, यदि आप को मेरी ये पोस्ट अच्छी लगी होतो बिना किसी संकोच या दुविधा के अपनी अमूल्य राय (कमेंट) जरुर दे | (Help us to improve the Post Writing by giving your valuable comments \ suggestions.)

Previous
Next Post »